विधायक बोरकर ने वितरित किए गैस कनेक्शन

खंडवा। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के माध्यम से घर-घर नि:शुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं। यह बात रविवार को पंधाना विधानसभा क्षेत्र के छैगांवमाखन ब्लाक के बरूड़ में अहिंसा एचपी गैस एजेंसी में प्रधानमंत्री कि उज्जवला योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन का वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती बोरकर ने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री ने सक्षम लोगों से आग्रह किया और लाखों की संख्या में लोगों ने अपनी सबसिडी छोडऩे का निर्णय लिया वहीं दूसरी ओर गरीबों को धुएं से राहत दिलाने के लिए नि:शुल्क गैस कनेक्शन बांट रहे हैं।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला योजना समिति सदस्य राजपालसिंह तोमर ने कहा कि जहां देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा गरीबों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा गरीबों को एक रूपए किलो गेहूं, चावल, नमक प्रदान किया जा रहा है जिससे गरीब के घर की थाली सज रही है। प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि जिला मुख्यालय खंडवा में प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजनांतर्गत बरूड़ में अहिंसा एचपी गैस एजेंसी के माध्यम से गरीब महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन अतिथियों द्वारा वितरीत किए गए। अभी तक जिले में नौ हजार से अधिक महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन बांटे गए हैं जिसमें ग्रामीण क्षेत्र की अहिंसा एचपी गैस एजेंसी द्वारा 860 महिलाओं को नि:शुक्ल कनेक्शन प्रदाय किए गए है।

कार्यक्रम को विधायक प्रतिनिधि नवलसिंह बोरकर, छैगांव जनपद अध्यक्ष मंजुला चिंताराम जगताप एवं जिला पंचायत सदस्य सावित्री डिंडोरे ने भी संबोधित करते हुए इस योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए हितग्राहियों से योजना का लाभ लेने का अनुरोध किया। स्वागत भाषण देते हुए एजेंसी के प्रतीक जैन ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि शासन की इस योजनांतर्गत साढ़े बारह सौ आवेदन प्राप्त हुए है जिसमें 860 कनेक्शनों का वितरण कर दिया गया है। कंपनी के सफलतम दो वर्ष भी आज पूर्ण हुए हैं।

इस अवसर पर एजेंसी के पवन जैन, प्रतीक जैन ने अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया। कार्यक्रम में विधायक योगिता बोरकर, राजपाल तोमर, नवल बोरकर, मंजुला जगताप, सावित्री डिंडोरे, सरपंच कैलाश गांगोड़े, जितेन्द्र मंडलोई, सेवादास पटेल, गजानंद पटेल, चिंताराम जगताप, ओंकार पटेल, हरकचंद मीणा, जगन्नाथ शर्मा सहित बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी सुनील जैन ने किया एवं आभार प्रतीक जैन ने माना।