याद करो कुर्बानी के तहत हुई स्पर्धा, 212 प्रतिभागियों ने बनाए चित्र

sangit mahavidyalayखंडवासंगीत महाविद्यालय में याद करो कुर्बानी कार्यक्रम के तहत चित्रकला स्पर्धा हुई। इसमें शामिल 212 प्रतिभागियों ने आजादी के अलग-अलग चित्र कैनवास पर बनाए। रविवार को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक हुई इस स्पर्धा में स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

चित्रकला स्पर्धा की प्रभारी प्रोफेसर शबनम शाह ने बताया कि चित्र बनाने के लिए के लिए कोई समय सीमा नहीं थी। स्पर्धा में तीन समूह बनाए थे। इसमें समूह ए में कक्षा 5 से 8, समूह बी में 9 से 12 व समूह सी में कॉलेज स्तर के विद्यार्थियों को शामिल किया। इसके अलावा अन्य चित्रकारों के लिए एक अलग समूह डी बनाया गया था।

चित्र बनाने के लिए समय की सीमा नहीं थी। चित्र बनाने वालों ने अपने-अपने तरीके से आजादी और इससे जुड़े चित्र बनाए। इसमें ध्वजा रोहण, शहीदों के चित्र, शांति के प्रतीक कबूतर छोड़े जाने का चित्र प्रतिभागियों ने बनाए। संस्कृति विभाग द्वारा कराई इस स्पर्धा में विजेताओं को पुरस्कार भी दिया गया। कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर नरेश सुर्वे रहे। सीनियर कलाकार विनोद वर्मा और स्वाति शर्मा ने चित्र देखकर निर्णय दिए। प्राचार्य विनय जैन ने बताया कि विजेताओं को सोमवार को गौरीकुंज सभागृह में होने वाले कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।