शिवराज, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राज्य की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से अच्छा बताये जाने पर एक ओर जहां सोशल मीडिया में उन पर बड़ा हमला हुआ है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से कहा है कि वह अपने देश के कानूनों के तहत शिवराज के खिलाफ मुकदमा कायम करवायें। कांग्रेस ने शिवराज का राजनयिक वीजा भी खत्म करने की मांग की है। शिवराज के इस बयान पर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। मजे की बात यह है कि उनकी पार्टी भी इस मुद्दे पर मौन साधे हुए है। 

उल्लेखनीय है कि शिवराज सिंह इन दिनों अमेरिका यात्रा पर हैं। राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश में अमेरिकी पूंजी निवेश को आकर्षित करने के लिये एक सप्ताह के दौरे पर गये हैं। शिवराज ने वहां कुछ लोगों से मुलाकात की है। कुछ उद्योगपतियों को संबोधित किया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके यह बताया था कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों से ज्यादा अच्छी हैं।शिवराज के इस बयान पर सोशल मीडिया में बड़ा हमला हुआ है। खास तौर पर कांग्रेस के नेताओं ने उनका खुल कर मजाक उड़ाया है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश की सड़कों की तस्वीरें डाल कर ट्विटर पर शिवराज से सवाल पूछा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने तो ट्विटर पर यहां तक कह दिया कि विकास की तरह ‘मामा’ भी पागल हो गया है। अरुण यादव यहीं नही रुके। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति से अपील की है कि वह शिवराज के खिलाफ अपने देश के कानून के तहत मुकदमा कायम करें, क्योंकि शिवराज सिंह ने अमेरिका की जमीन पर ही सड़कों को लेकर उसका अपमान किया है। अरुण यादव ने अमेरिकी राष्ट्रपति को यहां तक सुझाव दिया है कि शिवराज सिंह का राजनयिक वीजा भी खत्म कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने अमेरिकी सड़कों पर टिप्पणी करके मर्यादाओं का उल्लंघन किया है। कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी मध्य प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों की तस्वीरें डालकर मुख्यमंत्री के बयान पर सवाल उठाया है। कुछ लोगों ने पूछा है कि शिवराज जी चश्मा यहीं भूल गए हैं, या जुमलों की खुमारी अभी उतरी नहीं है। अरुण यादव ने तो यहां तक लिख दिया कि ‘विकास’ के बाद अब ‘मामा’ भी पागल हो रहा है।

कांग्रेस के विचार विभाग ने तो बाकायदा अच्छी सड़क बताओ प्रतियोगिता घोषित कर दी है। विचार विभाग के प्रमुख भूपेन्द्र गुप्ता ने फेसबुक पर लिखा है कि मध्य प्रदेश का कोई भी नागरिक अगर प्रदेश में अमेरिका जैसी एक भी सड़क ढूंढ़ लेगा तो उसे 5000 रुपये का नकद इनाम दिया जायेगा। इस मुद्दे पर शिवराज को चौतरफा ट्रोल किया जा रहा है। इस बीच प्रदेश की सड़कों के लिए जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह उनके बचाव में आगे आए हैं। रामपाल सिंह ने एक बयान में कहा है कि पूरे देश में मध्य प्रदेश की सड़कों की सराहना हो रही है। हम गौरव के साथ कह सकते हैं कि देश और दुनिया की सबसे अच्छी सड़कें हम बना रहे हैं। सीएम को लगा कि मध्य प्रदेश में अच्छा काम किया है, तो उन्होंने सच्चाई दुनिया के सामने रखी। उनका यह बयान प्रदेश के लिये गौरव की बात है। मजे की बात यह है कि खुद पीडब्ल्यूडी मंत्री के विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की हालत बेहद खराब है। इस बयान के बाद उन पर भी चौतरफा हमला हुआ है।

खुद शिवराज के ट्विटर अकाउंट पर प्रदेश के लोगों ने सड़कों की तस्वीरें डालकर कई तरह के तंज कसे हैं। यह पहला मौका है जब शिवराज सिंह अपने बयान को लेकर इस तरह के हमले का शिकार हुए हैं।