खंडवा मंडी में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, अध्यक्ष को पद से हटाया

खंडवा। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जाने पर मंडी अध्यक्ष आनंद मोहे को पद से हटा दिया गया है। यह कार्रवाई मप्र राज्य मंडी कृषि विपणन बोर्ड भोपाल की ओर से की गई है। कृषि उपज मंडी द्वारा आनंद मोहे के स्थान पर मंडी उपाध्यक्ष वासुदेव पटेल को कार्यवाह अध्यक्ष का पद सौंपा गया है। मोहे को फर्जी तरीके से बिल लगाकर डीजल और ऑइल के रुपए निकालने के संबंध में दोषी करार दिया गया है।

मंडी अध्यक्ष के खिलाफ 15 मई 15 को शिकायत की गई थी। मामले में इंदौर उपसंचालक ने जांच कर एक महीने बाद प्रतिवेदन सौंपा था। प्रतिवेदन में बताया गया था कि मंडी अध्यक्ष ने मंडी समिति की बोलेरो एमपी 12 डीए 0108 में 1 मार्च 2013 से लेकर 28 जनवरी 2014 तक डीजल और ऑइल के फर्जी बिल लगाकर मंडी को 1 लाख 66 हजार 805 रुपए की आर्थिक क्षति पहुंचाई। मंडी अध्यक्ष ने 3184.54 लीटर डीजल और 9 लीटर ऑइल के बिल लगाए थे।

आनंद मोहे को बोर्ड ने अक्टूबर 2016 में कारण बताओ नोटिस जारी किया था। मंडी बोर्ड के प्रबंध संचालक द्वारा जारी किए गए इस नोटिस में स्पष्ट रूप से लिखा गया था कि क्यों न आपको मंडी अध्यक्ष पद से हटा दिया जाए और उपरोक्त राशि को ब्याज सहित वसूल किया जाए। नोटिस मिलने पर मंडी अध्यक्ष ने अपने ऊपर लगे अनियमितता के आरोपों को नकार दिया था।