जमीन दान देने वाले के नाम पर होगा स्कूल भवन

खंडवा प्रत्येक व्यक्ति को साक्षर होना जरूरी है। शिक्षा दान के लिए लोग आगे आ रहे हैं। स्कूल बनाने के लिए जो भी व्यक्ति जमीन दान देगा। स्कूल भवन उसके नाम पर किया जाएगा।

यह बात माथनी बुजुर्ग में मंत्री कुंवर विजय शाह ने कही। प्रदेश सरकार शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को जहां निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही है। वहीं आने-जाने के लिए साइकिल एवं पाठ्य पुस्तिकाएं भी प्रदान कर रही है। कार्यक्रम में विधायक देवेंद्र वर्मा ने क्षेत्र में कई स्कूलों का उन्नयन एवं नवीन शालाओं की घोषणा पर शिक्षा मंत्री का आभार माना।

शनिवार को स्कूली शिक्षा मंत्री विजय शाह एवं क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र वर्मा ने रोहणी, माथनी बुजुर्ग एवं अमलपुरा में बच्चों को साइकिलों का वितरण किया। माथनी बुजुर्ग में गांव के उजगारसिंह ने आधा एकड़ जमीन शिक्षा भवन के लिए दान दी। उनका सम्मान भी मंत्री और विधायक ने किया। मंत्री शाह की घोषणा पर 1 करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से बनने वाले शासकीय विद्यालय के निर्माण का भूमिपूजन भी किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष हसीनाबाई, नरेंद्रसिंह तोमर, मुकेश साद, अशोक दशोरे, पन्ना गुप्ता सहित ग्रामवासी उपस्थित थे।