बैंक अधिकारी ने 10 और 20 के नोट जमा करने से मना किया

खंडवा। खातेदारों से बैंक अधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार के कई मामले देखने में आ रहे हैं. इनके ऐसे शिकार ऋणी उपभोक्ता हो रहे हैं जिन्होंने सम्बंधित बैंक से ऋण लिया है. अब बैंक अधिकारी 10 रूपये के नॉट लेने से ग्राहकों को नामा करने लगे हैं.

ऐसा ही वाकया शनिवार दोपहर 3.30 बजे बैंक ऑफ इंडिया (बीअोआई) की मंडी शाखा में देखने में आया. जब जलेबी चौक स्थित इस बैंक में कैशियर और मैनेजर ने 10 व 20 रुपए का नोट लेने से इंकार कर दिया। इसकी शिकायत जब उपभोक्ता ने जोनल चीफ मैनेजर, आनंद नगर शाखा से की तो उन्होंने दोबारा बैंक जाने की सलाह दी। बैंक पहुंचने पर मैनेजर ने नोट जमा करने से फिर इनकार कर दिया।

सिंधी कॉलोनी निवासी कॉस्मेटिक व्यापारी राहुल परचानी ने खंडवा न्यूज़ डॉटकॉम को बताया कि दो घंटे लाइन में खड़े रहने के बाद जब कैश जमा करने का नंबर आया तो कैशियर ने कहा 10 व 20 के नोट नहीं लूंगा। मेरे पास समय नहीं है। आरबीआई भी पैसे नहीं उठा रही, इस कारण हमारे पास 10 व 20 के नोट के बंडल बहुत सारे हो गए हैं। मेरे पास नोट रखने की जगह नहीं है। आप को समस्या है तो जोनल अफसर से बात कर लो। बैंक के व्यवहार से नाराज परचानी ने जब जोनल चीफ मैनेजर एसके सिन्हा से बात की तो उन्होंने बैंक में फोन कर नोट जमा करने के निर्देश दिए। जोनल चीफ मैनेजर के निर्देश के बाद भी बैंक मैनेजर ने रुपए जमा नहीं किए।