वन मंत्री डॉ. शाह ने खालवा स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

खण्डवा 10 मई, 2021 – प्रदेश के वन मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने सोमवार शाम को जिले के आदिवासी बहुल विकासखण्ड खालवा मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने, उन्हें फेस मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से कोविड जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन खालवा विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में जाकर ग्रामीणों को कोविड-19 बीमारी से बचाव के संबंध में जानकारी देगा।

वन मंत्री डॉ. शाह ने खालवा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में साफ सफाई रखने तथा भवन की पुताई कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डी.एस. चौहान को दिए। उन्होंने अस्पताल भवन की खिड़कियों में लगे टूटे कांच हटाकर नए कांच लगावाने के लिए भी कहा। उन्होंने अस्पताल भवन में लगे पुराने एसी , कूलर व जनरेटर को भी चालू कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए।

वन मंत्री डॉ. शाह ने सामुदायिक भवन खालवा की बाउन्ड्रीवॉल के बाहर वायर फेसिंग कराकर पौधरोपण कराने के निर्देश वन परिक्षेत्र अधिकारी को दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में रखी पुरानी एम्बूलेंस को भी सुधरवाकर चालू कराने के लिए कहा। मंत्री डॉ. शाह ने अस्पताल परिसर में वॉटर कूलर की व्यवस्था के लिए भी विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. शैलेन्द्र कटारिया को निर्देश दिए। इसके अलावा मंत्री डॉ. शाह ने पोषण पुनर्वास केन्द्र खालवा का भी निरीक्षण किया।