खंडवा की काजल बनी नजीर- कर रही कोरोना पीड़ितों की मदद

खंडवा(गोपालसिंह सावनेर,पंधाना)। खंडवा जिले की ग्राम पंचायत सैयदपुर खेगावडा की काजल इंदौरे अब एक ऐसा नाम बन चुकी है जो प्रदेश में ही नही देश के अन्य राज्यो में भी अपने खंडवा जिले का नाम रोशन कर रही है। जिले की यह बिटिया अपने दम पर निःस्वार्थ भाव से सैकड़ों कोरोना पीड़ितों की मदद कर रही है। जिसकी भूरी -भरी प्रशंसा राष्ट्रीय स्तर के कवि कुमार विश्वास से लेकर प्रसिद्ध कलाकार सोनू सूद ट्विटर के माध्यम से कर चुके है।

देश जिस वक्त कोरोना की दूसरी लहर की चपेट से जूझ रहा था उस वक्त ज्यादा केस बढ़ने के कारण कोरोना पीड़ित परिवारों को अपने परिजनों के लिए अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रही थी खंडवा की काजल ने देखा कि सोशल मीडिया पर कई लोग मदद के लिए आगे आ रहे है एव अपने मोबाइल नंबर देकर सहयोग देने की बात कर रहे है जिसमे मानवता का धर्म निभाते हुए काजल इंदौरै ने उनसे संपर्क कर पीड़ित परिवारों के लिए आक्सीजन, इंजेक्शन, दवाईया बेड आदि उपलब्ध कराने में मदद पहुचाई।

टीवी कलाकारों से लेकर हर कोई ने माना काजल को रियल हीरो

कुमकुम भाग्या एवं क्राइम पेट्रोल जैसे सीरियलों में काम कर चुकी गीतांजलि मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने काजल एव उनकी पूरी टीम की प्रशंसा करती एव हाथ जोड़कर धन्यवाद करती हुई दिखाई दे रही है दरअसल खंडवा की काजल ने गीतांजलि मिश्रा के रिश्तेदार को प्लाज्मा दिलवाकर उनकी जान बचाई थी । ज़ी टीवी के राईटर को उनकी दादी के लिए कही बेड की व्यवस्था नही हो पा रही थी तो खंडवा की काजल को फोन कर मदद करने की बात कही काजल ने जल्द ही उनकी दादी के लिए एक निजी अस्पताल में बेड की व्यवस्था करवा दी।

काजल के इस अनुकरणीय कार्य की प्रशंसा इतनी हो रही है कि भोलाभंडारी के गायक शर्माजी ने भी खंडवा की काजल को फोन लगाकर पूरी टीम को आगे आकर सहयोग करने की बात कही है।वही प्लाज्मा डोनेट के मामले में राष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास, एव प्रसिद्ध कलाकार सोनू सूद भी काजल की मदद करवा रहे है वही ट्विटर के माध्यम से काजल के इस कार्य की कई बार प्रशंसा भी कर चुके है।ग्रेटर नोएडा के एसीपी से लेकर दिल्ली के कई नेताओं के पास “काजल कोविड हेल्प लाइन” के नाम से नंबर सेव् है। वही ग्वालियर की रोटेरेक्ट क्लब द्वारा खंडवा की काजल को रियल हीरो की उपाधि से नवाजा गया है।

सात राज्यो में टीम कर रही सेवा

खंडवा जिले से इस कार्य के लिए जब उन्हें कोई मदद नही मिली तो उन्होंने सोशल मीडिया पर ही अजनबी दोस्तो से इस कार्य के लिए मदद मांगी देखते ही देखते कारवाँ बढ़ता चला गया और सात राज्यो दिल्ली, यूपी,बिहार,राजिस्थान, गुजरात,महाराष्ट्र, एमपी में काजल की टीम मौजूद है।

उसके अलावा भी सक्रिय कार्यकर्ताओ में बिहार के छपरा जिले से नीतीश कुमार एव अग्रिमिता,दिल्ली से अभय एवं नम्रता सिंह,पटना से रिजवी रशिद, भोपाल से अमन पांडेय, इंदौर से विवेक सिंह,अनुज शर्मा,आकाश शर्मा आदि जो एक दूसरे को जानते भी नही है। कोरोना पीड़ित परिवारों को सोशल मीडिया के माध्यम से दिन रात मदद पहुँचा रहे है।ओर अब तक यह टीम हजारों लोगों की कोरोना महामारी से जान बचाने में मदद कर चुकी है।