छात्र संघ चुनाव- छात्र नेताओं एवं कॉलेज के प्राचार्यों व प्रभारियों की बैठक

खंडवा। छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो एवं उच्च शिक्षा के निर्देशों के परिपालन में
एसपी ने छात्र नेताओं एवं कॉलेज प्रभारियों की बैठक ली। बुधवार को कार्यालय में बैठक में एसपी ने छात्र नेताओं को जातिगत आधार पर कॉलेज की राजनीति नहीं करने की नसीहत दी।
एसपी नवनीत भसीन ने कहा कॉलेज में जातिगत आधार पर राजनीति करने से आगे नहीं जा पाओगे। कॉलेज में शांतिपूर्ण चुनाव कराए। यदि किसी भी प्रकार की अनाधिकृत गतिविधि होती है तो प्रशासन अपना काम करने के लिए स्वतंत्र होगा। इसकी पूरी जिम्मेदारी आपलोगों की होगी। जानकारी के मुताबिक एसपी की बैठक में अभाविप जिला संयोजक कपिल अंजने, संदीपसिंह चौहान, शिवांश ओझा, शांतम दुबे ने एक छात्र संगठन पर जातिगत आधार पर कॉलेज में राजनीति करने का मुद्दा उठाया। एनएसयूआई के इमरान गौरी, विनीत सकरगांए, देवेंद्र थिटे, संदीप पटेल,प्रवीण हल्दे ने कॉलेज में निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग रखी। छात्र नेताओं के मुद्दे पर एसपी भसीन ने कॉलेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर जारी उच्च शिक्षा विभाग की नियमावली का पालन करने के निर्देश दिए। कक्षा प्रतिनिधि के लिए 28 को नामांकन और 30 अक्टूबर को चुनाव होंगे। बैठक में प्राचार्य एवं छात्र संघ प्रभारी शामिल रहे।
एसपी नवनीत भसीन ने छात्र नेताओं को नसीहत दी।
जानकारी के मुताबिक कॉलेज की कक्षाओं में चुनाव की स्थिति नहीं बनने पर सीआर की नियुक्ति मेरिट के आधार पर होगी। पिछले चुनावों में कक्षा प्रतिनिधि का चयन चुनाव से नहीं होने पर सीआर की सीट रिक्त रखी जाती थी। उच्च शिक्षा विभाग ने इस बार नियम में बदलाव किया है।
मूंदी कॉलेज में उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार बुधवार को मतदान सूची जारी समय पर जारी नहीं हुई। मतदाता सूची जारी नहीं होने की सूचना पर अभाविप के जिला संयोजक अंजने ने छात्र संघ प्रभारी की प्राचार्य से शिकायत की। प्राचार्य के निर्देश पर छात्रसंघ प्रभारी ने सूची जारी की।
अनुसूचित जाति जनजाति छात्रसंघ के जिलाध्यक्ष राहुल कनाडे ने एसएन कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन दिया। कनाडे ने कॉलेज के कुछ प्रोफेसर और अतिथि विद्वानों पर चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया। कनाडे ने ऐसे प्रोफेसर और अतिथि विद्वानों को छात्रसंघ चुनाव और कॉलेज से हटाने की मांग की।