क्लास से शिक्षक नदारद, परिसर में घूमते रहे विद्यार्थी

खंडवा। क्लास से शिक्षक नदारद, परिसर में यहां-वहां घूमते विद्यार्थी, कई विद्यार्थी तो बैग उठाकर स्कूल से बाहर जा रहे हैं। इसके बावजूद न तो इन्हें रोकने वाला कोई शिक्षक वहां है, न ही स्कूल के मुख्य द्वार पर कोई चौकीदार। यह नजारा है शहर के उत्कृष्ट विद्यालय का। उत्कृष्टता का दावा करने वाले स्कूल में शिक्षा के प्रति उदासीनता नजर आ रही है।

शुक्रवार दोपहर 12.50 बजे उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र-छात्रा परिसर में यहां वहां घूम रहे थे। स्कूल में कक्षा 9वीं व 10वीं के चार-चार और 11वीं-12वीं के तीन-तीन सैक्शन हैं। इसमें से कुछ कक्षाओं में तो शिक्षक पढ़ा रहे थे लेकिन अधिकांश कक्षाओं से शिक्षक नदारद थे। विद्यार्थियों के अनुसार रोजाना दोपहर में कई क्लास नहीं लगतीं। दोपहर बाद कई शिक्षक क्लास लेने नहीं आते। दोपहर 12.55 बजे तक 9वीं कक्षा के ए सेक्शन में हिंदी और बी सेक्शन में संस्कृत के शिक्षक नहीं पहुंचे थे। कुछ विद्यार्थी कक्षा में शिक्षकों का इंतजार कर रहे थे, वहीं कुछ परिसर में घूम रहे थे।

स्कूल में 12.20 से 12.30 बजे का लघु अवकाश होता है। कई विद्यार्थी साइकल स्टैंड, पानी की टंकी और मंच के पास खड़े नजर कई स्कूल परिसर के बाहर घूमते रहे। इस दौरान कुछ छात्र-छात्रा तो बैग उठाकर स्कूल परिसर से ही बाहर हो गए। परिसर में यहां-वहां घूमते और परिसर से बाहर जाते विद्यार्थियों पर कोई पाबंदी नजर नहीं आ रही थी।

प्राचार्य ज्योत्सना सोनी ने बताया कि लघु अवकाश के दौरान विद्यार्थियों को क्लास से बाहर जाने की छूट है। इसके बाद भी विद्यार्थी बाहर घूम रहे थे तो इन पर निगरागी रखेंगे परिसर के बाहर जाने वाले विद्यार्थियों और समय पर क्लास में नहीं जाने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई होगी।