8 देशी पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

खंडवा। शुक्रवार को थाना छैगांवमाखन पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई. मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने बस से एक संदिग्ध युवक धर दबोचा जो 8 देशी पिस्टल के साथ बस में सफर कर रहा था।

एसपी नवनीत भसीन ने आज प्रेस को बताय कि ऐसी सूचनाएं मिल रही थी कि इंदौर-इच्छापुर मार्ग से अवैध हथियारो की तस्करी की जा रही हैं एवं तस्करी के माध्यम से उक्त हथियार म.प्र. के कई जिलों एवं अन्य प्रदेशों में भी भेजे जा रहै हैं जिनका का उपयोग अपराधियों द्वारा गंभीर घटनाओं को अंजाम करने में किया जा रहा हैं।

इसी के चलते कल मुखबिर से सुचना मिली कि बुरहानपुर से इंदौर जाने वाली म.प्र. राज्य परिवहन की बस क्रं. MP09 FA4599 में एक व्यक्ति द्वारा अवैध हथियार विक्रय करने हेतु ले जाये जा रहै हैं। सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुये टीआई पी.आर. डाबर ने उक्त बस को थाना छैगांवमाखन के सामने रोककर सघन चैकिंग की। चैकिंग के दौरान सीट क्रं. 24 पर बैठै व्यक्ति के पास सीट के नीचे रखा बैग मिला जिसकी तलाशी लेने पर उक्त बैग में 8 देशी पिस्टल कीमती 80000/- रु. के रखे थे। पूछताछ में यवक ने अपना नाम थानसिंह उर्फ रमेश पिता मिशरिया किराडिया जाति भिलाला 25 साल नि. ग्राम पाचोरी थाना खकनार जिला बुरहानपुर निवासी बताया। पुलिस ने थानसिंह के खिलाफ थाना छैगांवमाखन में अप.क्रं. 119/17 धारा 25 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज किया।

आरोपी थानसिंह को न्यायालय पेश किया जहाँ से 3 दिन का पुलिस रिमाण्ड मिला। पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान अवैध हथियारों के निर्माण एवं क्रय-विक्रय से जुडे अंतर्राज्यीय गिरोह का पता चलने की प्रबल संभावना हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही में सम्मिलित टीम थाना प्रभारी छैगांवमाखन सहित उनि. मजहर खान थाना प्रभारी नर्मदानगर, सउनि. आरडी यादव, सउनि. दिनेश कुमरावत, सउनि. अरुण बडौले, आर. सुनिल व आर. अयाज को नगद पुरुस्कार से पुरुस्कृत करने की घोषणा की।