जमीन का कब्जा दिलाने गई तहसीलदार के दल पर हमला, एसआई का सिर फूटा

खंडवा- एसडीएम के आदेश पर एक महिला की जमीन पर कब्जा दिलाने गई पुनासा तहसीलदार स्वाति मिश्रा व उनके साथ गए अफसरों पर पहले से काबिज लोगों ने हमला किया। टपरी में रखी लाठियों से पीटा। पत्थर भी फेंके। इसमें एएसआई का हाथ टूट गया। अन्य पुलिस कर्मियों को भी चोटें आईं हैँ। पुलिस कर्मी तहसीलदार को बचाकर निकालने में सफल रहे।

बड़नगर में अनोखी बाई की जमीन पर कब्जा दिलाने तहसीलदार व उनकी टीम पुलिस के साथ सुबह 11.30 बजे खेत पर गईं। दोनों पक्षों को खेत पर बुलाया। दूसरे पक्ष से करीब 6 लोग आए। समझाइश के बाद भी वे कब्जा छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए। तहसीलदार ने उन्हें पुनासा चौकी ले जाने के आदेश दिए। एएसआई दिनेश चौहान ने वाहन में बैठने को कहा तो वे लोग टपरी की ओर गए। पुलिस बल ने सोचा की चप्पल-जूते पहनने जा रहे हैं। अफसर इंतजार ही कर रहे थे कि टपरी की ओर से पत्थर आने लगे। कब्जा करने वाले लाठियां लेकर पुलिस बल व अन्य अफसरों पर टूट पड़े। आरक्षक को लाठियों से पीटा। एएसआई चौहान बचाने गए तो उन पर भी टूट पड़े। सिर में लाठियां मारी। सिर से खून निकला तो उन्होंने रोकने के लिए हाथ रखा, तो हाथ पर भी लाठियां मारी। अफसर जान बचाकर भागे।

ऐसे चला घटनाक्रम : बड़नगर की अनोखी बाई ने कृषि भूमि खसरा नंबर 13/1 पर शिवराम पिता मोरार व अन्य द्वारा किया गया कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया था। जांच के बाद एसडीएम ने तहसीलदार स्वाति मिश्रा को कब्जा हटाने के आदेश दिए। तहसीलदार, आरआई शैलेंद्र सोलंकी, पटवारी सुंदरलाल एवं थाने से एसआई जितेंद्रसिंह चौहान, आरक्षक भगवान तथा महिला आरक्षक कला डामोर का दल बड़नगर गया। खेत में मौजूद शिवराम पिता मोरार, उसकी पत्नी सुभद्रा बाई, पुत्र राम पिता शिवराम, सुभाष पिता भोलू, संतोष बाई पति भोलू, गब्बर पिता भोलू, विजय पिता भोलू बलाही निवासी काल्याखेड़ी को न्यायालय का आदेश देकर कब्जा हटाने की समझाइश दी। वे नहीं माने।

तहसीलदार ने सभी को पुलिस चौकी चलने को कहा। सभी एक मत होकर टपरी में गए। वापस आते हुए हमला कर दिया। पुलिस टीम ने पिटते पीटते तहसीलदार मिश्रा को बचाकर वाहन में बैठाया। पुनासा आए। एसआई चौहान का पुनासा में प्राथमिक इलाज कर खंडवा रैफर कियाा। उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर है। सिर भी फट गया है। जिला अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस के मुताबिक पहले से हमले की तैयारी थी। टपरी से लाठियां व बोरी में भरकर रखे पत्थर जब्त किए हैं। पुनासा चौकी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित बलवा की धाराओं में केस किया है।