BJP प्रदेशाध्यक्ष के नाम से फर्जी FB प्रोफाइल बनाने वाला गिरफ्तार

खंडवा। सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी द्वारा आपत्तिजनक पेज बनाकर पोस्ट डाले जा रहे थे। उसने सिम भी फर्जी ढंग से ली थी।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने मंगलवार शाम पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि भाजपा प्रवक्ता सुनील जैन ने शिकायत की थी कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौहान की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अर्मादित भाषा का उपयोग किया जा रहा है। मामले में जांच की गई तो पता चला कि फर्जी फेसबुक पेज साकेत पिता मोहन स्वरूप दीक्षित (27) निवासी एनवीडीए कॉलोनी द्वारा तैयार किया गया है।

उससे लगातार पोस्ट किए जा रहे हैं। आरोपी ने फर्जी तरीके से अन्य व्यक्ति के नाम से सिम का वेरिफिकेशन कराया है। जांच के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। उसका कम्प्यूटर, जियो सिम और डोंगल भी जब्त किया गया है। एसपी भसीन ने कहा कि पूर्व में सिम विक्रेताओं की बैठक लेकर समझाइश दी गई थी कि वेरिफिकेशन कर ही सिम दी जाए। आरोपी द्वारा फर्जी तरीके से सिम का वेरिफिकेशन कराया गया है। ऐसे में सिम विक्रेता पर भी कार्रवाई की जाएगी।