विधानसभा चुनाव के लिए मिले 150 आरक्षक

खंडवा। जिले में बुधवार को 141 नव आरक्षकों ने आमद दी है। मेडिकल और वेरिफिकेशन के बाद इन्हें प्रदेश के अलग-अलग ट्रेनिंग सेंटरों पर भेजा जाएगा। वहीं जिला पुलिस को 150 आरक्षक मिले हैं। विधानसभा चुनाव में इनका उपयोग किया जाएगा।

बुधवार को जिला अस्पताल नव आरक्षकों से पटा रहा। यहां दोपहर बाद अस्पताल में आरक्षकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। यहां करीब 141 नव आरक्षक पहुंचे। इनका मेडिकल करने के लिए 20 से अधिक डॉक्टरों की पैनल रही है। जिन्होंने एक-एक कर नव आरक्षकों के स्वास्थ्य की जांच की। डॉक्टरों के साथ स्वास्थ्य कर्मचारी भी इस काम में लगे रहे। रात करीब 8 बजे तक मेडिकल कराने का सिलसिला चलता रहा। आरआई इनोद रंधावा ने बताया कि परीक्षा पास कर 141 नव आरक्षक आए है। मेडिकल के बाद इनका वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके बाद इनकी ट्रेनिंग शुरू होगी। सागर, इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के अन्य पुलिस ट्रेनिंग सेंटरों पर इन्हें भेजा जाएगा। मई के पहले सप्ताह में यह सभी ट्रेनिंग करने पहुंच जाएंगे।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 150 आरक्षक जिला पुलिस को मिले हैं। यह सभी आरक्षक अपनी ट्रेनिंग पूरी कर शीघ्र ही खंडवा पहुंचेंगे। इन्हें पुलिस लाइन में रिजर्व बल में रखा जाएगा। विधानसभा चुनाव में इनकी ड्यूटी लगाई जाना है। जिले के अलावा अन्य जिलों में भी इन्हें भेजा जाएगा। इसके अलावा इमरजेंसी ड्यूटी में भी इन्हें सुरक्षा के लिए लगाया जाएगा। हालांकि इन पुलिसकर्मियों की पोस्िटग थानों पर नहीं की जाएगी।