लाड़ली बहना, फिर मत कहना- पढ़ लो अपनी खबर: जून 2024 में कितने मिलेंगे ?

रतलाम: मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाओ को राशि 1250 से बढ़कर 3 हजार रुपए होने का इंतजार कर रही हैं। इसी बीच एमपी के एक विधायक ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखकर राशि 1250 से बढ़ाकर 5 हजार करने की मांग की है।

*सैलाना विधायक डोडियार ने सरकार से की मांग*

रतलाम की सैलाना सीट से भारतीय आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने लाड़ली बहना योजना की राशि को 1250 से बढ़ाकर 5 हजार करने की मांग की है। विधायक डोडियार ने योजना की राशि को 5 हजार करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को एक पत्र लिखा है। पत्र में कमलेश्वर डोडियार ने महंगाई का जिक्र करते हुए लाड़ली बहनों को हर महीने 5 हजार रुपए देने की मांग की है।

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार का कहना है कि एक ओर जहां महंगाई दिन ब दिन बढ़ती जा रही, वहीं दूसरी ओर बेरोजगारी दर भी बढ़ती जा रही है। इसलिए महिलाओं के निजी जीवन में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए एक हजार -12 सौ रुपए बहुत कम होते हैं। इसलिए लाड़ली बहना की राशि को बढ़ाकर 5000 रुपए किया जाए। डोडियार ने सीएम मोहन यादव को लिख पत्र में कहा है कि राशि बढ़ाने से महिलाएं आत्मनिर्भर हो सकेंगी। वहीं उन पर आश्रित बच्चों का ठीक से पालन पोषण कर सकेंगी।

सीएम यादव कई बार कह चुके हैं की लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी

मध्यप्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahana Yojana) को लेकर विधानसभा चुनाव के बाद और लोकसभा चुनाव से पहले योजना की पात्र महिलाओं को राशि 1250 से बढ़ाकर 3 हजार करने का बेसब्री से इंतजार रहा है।। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद खबरें आ रहीं थीं कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद लाड़ली बहना योजना को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव कई बार कह चुके हैं कि प्रदेश की कोई भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।

इधर मध्य प्रदेश में निवास कर रही महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत आने वाली 13वीं किस्त की राशि सरकार जल्द ही आपके बैंक अकाउंट में भेजने वाली है। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने आने वाली 13वीं किस्त को लेकर एक महत्वपूर्ण ऐलान भी कर दिया

लाडली बहना योजना के अंतर्गत आने वाली 13वीं किस्त की राशि महिलाओं को कब मिलेगी? इसके बारे में सभी लाडली बहने जानना चाहती हैं। भाजपा सरकार द्वारा उनके बैंक अकाउंट में यह किस्त कब डाली जाएगी, इसको लेकर कई प्रकार से अंदाजा लगाया जा रहा है। पिछली दो किस्तों की बात करें तो हर महीने की 10 तारीख को यह किस्त की राशि भेजी जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि 10 जून 2024 को आपके बैंक अकाउंट में लाडली बहन योजना की 13वीं किस्त की राशि भेज दी जाएगी। सरकार की तरफ से कोई भी अपडेट आने पर इसमें देरी भी हो सकती है या 10 तारीख से पहले भी आपके बैंक अकाउंट में यह राशि आपको देखने को मिल सकती है।

लाडली बहना योजना के लिए यह काम करना जरूरी

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की लाडली बहना योजना के अंतर्गत अगर आप अपने बैंक अकाउंट में नियमित रूप से लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने बैंक अकाउंट की केवाईसी प्रक्रिया आपको पूरी कर लेनी है। साथ ही आपके बैंक अकाउंट में डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर की सर्विस एक्टिव रहना जरूरी है। ताकि आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

लाडली बहना योजना में ₹3000 कब मिलेंगे

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत इस समय 1250 रुपए की राशि हर महीने महिलाओं के बैंक अकाउंट में भेज दी जाती है। माना जा रहा है कि आने वाले समय में यह है राशि आपको बढ़ती हुई देखने को मिलेगी। मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से जो अपडेट निकलकर सामने आया है, उसके अनुसार जल्द ही महिलाओं को 1250 रुपए की जगह पर ₹3000 हर महीने बैंक अकाउंट में क्रेडिट होने वाले हैं। यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि महिलाओं को अपने घर खर्च और निजी जरूरत के लिए किसी और व्यक्ति पर निर्भर नहीं रहना पड़े।

लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाओ को राशि 1250 से मिल रही थी। अब जून 2024 में कितनी मिलेगी, लाड़ली बहिनायें बता पाएगीं जो पशोपेश में है. कि इस बार कितने मिलेंगे।

Next Post

मऊ: श्रीमती जमुना बाई हरिवंशी का निधन

Thu Jun 6 , 2024
मऊ- शोक संदेश! अत्यंत दुख के साथ सूचित किया जाता है की अशोक की गोहर पूर्व एच ओ श्याम क्रोशिया सुनील क्रोशिया राजू पप्पू राकेश दिनेश करोसिया की बड़ी बहन एवम गोलू लखन पी पी संदीप रोहन रोनक की बुआ एवम भगवान करोसीया की भतीजी दिलीप जी हरिवंशी की धर्मपत्नी […]

You May Like