रातों रात लूट के आरोपी धराए

खंडवा पेट्रोल पंप व्यवसायी मुक्तिलाल नरेडी के कर्मचारियों से बुधवारा बाजार में सोमवार सुबह 9.30 बजे हुई लूट में पुलिस ने रात 10 बजे आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों से लूटे गए 18 लाख में से 17 लाख 33 हजार रुपए बरामद कर लिए। हालांकि पुलिस लूट में कर्मचारियों को डराने के लिए उपयोग किए गए कट्टे और 67 हजार रु. बरामद नहीं कर पाई। 12 घंटे के भीतर ही आरोपियों को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया। आरोपियों ने जिस पेट्रोल पंप संचालक के रुपए लूटे थे, उन्हीें के घर लगे कैमरों में लूट में उपयोग की गई बाइक और आरोपियों के फुटेज कैद हो गए। इनमें से दो आरोपी पंप संचालक के पड़ोसी ही निकले। आरोपी लूट के रुपए और बाइक अपने घर लेकर चले गए थे, इसी दौरान सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए। 
12.30 घंटे की मशक्कत के बाद एसपी ने सोमवार रात 10 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में लूट के आरोपियों के साथ ही रकम के बरामद होने का खुलासा किया। मामले की तहकीकात कर रहे एसपी नवनीत भसीन, एएसपी महेंद्र तारणेकर एवं सीएसपी एसएन तिवारी ने जब नरेडी के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए तो लूट में शामिल बाइक और एक युवक दिखा। पुलिस टीम ने आसपास के लोगों से चर्चा की तो गाड़ी की शिनाख्त करते हुए नरेडी के पड़ोसी चिंटू उर्फ आशीष यादव (मप्र सम्राट सम्मान जीत चुका) का नाम बताया। पुलिस ने चिंटू को तीन पुलिया के पास से गिरफ्तार किया। चिंटू ने लूट में शामिल लोगों के नाम बताए। जिसके बाद पुलिस ने चिंटू के भाई दीपक यादव और राजू यादव को पकड़ा।  आरोपियों से बरामद लूट के 17 लाख 33 हजार रुपए। इसमें 2000, 500 व 100 के नाेट हैं।
वारदात वाले दिन ही मामला सुलझाने पर पंप के मालिक नरेडी ने हाथ जोड़ पुिलस को शुक्रिया कहा।
एसपी नवनीत भसीन ने बताया आरोपियों ने पूछताछ में लूट करना कबूल कर लिया है। लूट के रुपए बरामद कर लिए है। कट्‌टा कहां से लाए जांच की जा रही है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।  जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक को बगैर चाबी के डायरेक्ट स्टार्ट की। फिर इसकी नंबर प्लेट निकाली और उस पर सवार होकर लूट करने पहुंचे थे।

एडीजी इंदौर ने लूट का खुलासा करने पर पुलिस टीम को 30 हजार रुपए के नगद पुरस्कार की घोषणा की। इसके साथ ही पेट्रोल पंप संचालक मुक्तिलाल नरेडी ने पुलिस वेलफेयर कोष में 51 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की।
लूट के आरोपी दोनों सगे भाई चिंटू और दीपक पेट्रोल पंप संचालक के घर से 100 कदम की दूरी पर सिनेमा चौक पर चाय की दुकान चलाते हैं। यहीं पर तीनों आरोपियों ने लूट को अंजाम देने की प्लानिंग नरेडी के ड्राइवर के साथ मिलकर की।
मास्टरमाइंड आरोपी कार ड्राइवर सोहनलाल घटना की जानकारी पर नरेडी के छोटे बेटे दीपक नरेडी को इंदौर से खंडवा दोपहर 12.45 बजे लेकर पहुंचा। नरेडी के घर एएसपी-सीएसपी जांच कर रहे थे तब आरोपी ड्राइवर उनकी निगरानी कर रहा था।

Next Post

मानसिक रोगी बहनों के साथ दुष्कर्म

Tue Nov 14 , 2017
खंडवा. स्टेडियम के पास संचालित नि:शक्त आश्रम में संचालक ने आश्रम की दो सगी बहनों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सरकारी जमीन पर आश्रम अवैध रूप से संचालित किया जा रहा है। बहरहाल आरोपी संचालक जेल की सलाखों के पीछे है। 

You May Like