खंडवा पहुंंचेंगी भागवताचार्य कृष्णप्रियाजी

खंडवा। देश की ख्यात कथाकार कृष्णप्रिया कार्तिक मास में भक्ति की रसगंगा हरसूद में बहाऐंगी। वे 25 अक्टूबर को सुबह 11 बजे खंडवा पहुंच रहीं हैं। दादा दरबार में दर्शन के बाद दोपहर खालवा के लिए आस्थवानों के काफिले के साथ रवाना हो जाएंगी। इस बीच दर्जन भर स्थानों पर उनका अभिनंदन होगा। खालवा में शाम को चैन बिहारी की कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगी।

अन्य कार्यक्रमों के बाद 26 अक्टूबर को सुबह मुख्य कथा स्थल हरसूद के लिए रवाना हो जाएंगी। 25 अक्टूबर को खालवा रवाना होते समय खंडवा, जसवाड़ी, सिंगोट, सिरपुर, खार-बखार, रांजनी व खालवा के कुछ स्थानों पर स्वागत की तैयारियां की गई हैं। समाजसेवी व प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि हरसूद में कथा के पहले दिन 26 अक्टूबर को कृष्णप्रिया जी के सानिध्य में बुखारदास बाबा मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकलकर स्टेडियम ग्राउंड कथा स्थल पहुंचेगी। कथा के पहले दिन कथा में क्षेत्र के विधायक एवं मप्र शासन में शिक्षा मंत्री डा. कुंवर विजय शाह, मंत्री दीपक जोशी, ख्यात संत छोटे सरकार कथा श्रवण करने पहुंचेंगे।
कृष्णप्रिया ऐसी संत हैं जो पांच वर्ष की आयु से धार्मिक कथाएं कर रही हैं। देश-विदेश में उनके अनुयायी हैं। भागवत व राम कथा के माध्यम से देश-विदेश में धर्म की प्रभावना करने वाली वृंदावन की युवा संत परमपूज्य कृष्णप्रिया जी की भागवत का भव्य संगीतयम आयोजन हरसूद विधानसभा क्षेत्र के छनेरा-नया हरसूद में होने जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कृष्णप्रिया जी द्वारा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र खालवा में पिछले सालों में तीन कथाओं के माध्यम से धर्म की प्रभावना की गई थी। समाजसेवी व प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री एवं हरसूद के विधायक डा. कुंवर विजय शाह के संयोजन में भागवत कथा आयोजन समिति नया हरसूद और चैन बिहारीलाल सेवा समिति खालवा के संयुक्त तत्वावधान में स्टेडियम ग्राउंड छनेरा में कृष्णप्रियाजी की भागवत कथा का आयोजन 26 अक्टूबर से 1 नवंबर तक होने जा रहा है। भागवत कथा का समय प्रतिदिन दोपहर 1 से शाम 4 बजे तक रहेगा। यह भागवत कथा इस क्षेत्र के लिए जहां धर्म से जुड़ी हैं वहीं सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी इस कथा प्रांगण में आयोजित होगा। कथा के साथ ही पूरे सात दिन स्वास्थ शिविर का आयोजन भी रहेगा जिसमें अरविन्दो मेडिकल कालेज इंदौर के उच्च विशेषज्ञ डाक्टरों के द्वारा नि:शुल्क हेल्थ चेकअप प्रतिदिन सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होगा जिसमें दवाईयां भी मरीजों को प्रदान की जाएगी। भागवत कथा, हेल्थ चेकअप के साथ ही शासन की योजनाओं के शिविर भी आयोजित होंगे जिसके माध्यम से क्षेत्र की जनता योजनाओं का लाभ भी उठा सकेगी। शाम 7 बजे 9 बजे तक विभिन्न शहरों से आई टीमों द्वारा संास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा। प्रदेश के विद्यार्थियों द्वारा बनाए माडलों की प्रर्दशनी भी लगाई जाएगी। सुनिल जैन ने बताया कि इस आयोजन में प्रदेश के मंत्री कुंवर विजय शाह के साथ ही सहकारिता मंत्री गोपाल भार्गव, उच्च शिक्षा मंत्री दीपक जोशी, रूस्तमसिंह, नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह भी शामिल होंगी। भागवत कथा के भव्य पांडाल को आकार देना शुरू कर दिया है जो अंतिम चरण में है। 100 फ ीट चौड़ा एवं 250 फ ीट लंबे आकार के दो पांडाल बनकर तैयार हैं।