युवा मोर्चा भाजपा की रीढ़, प्रदेश में कांग्रेस की हालत दयनीय – विजयवर्गीय

खण्डवा। भारतीय युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ है। युवा कार्यकर्ताओं की एकजुटता, समर्पण, निष्ठा, लगन से ही पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर कांग्रेस मुक्त देश बनाने के संकल्प को साकार करने की दिशा में जो ठोस कदम उठाए हैं वे मील का पत्थर साबित हो रहे हैं । कार्यकर्ता एक बार प्रदेश में भाजपा का विजयी परचम लहराने के लिए अभी से जुट जाए । यह बात भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कही। वे खण्डवा भाजपा जिला कार्यालय में उपस्थित भाजपाजनों को संबोधित कर रहे थे।

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि हम उस पार्टी के सदस्य हैं जिसके नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं । उन्होंने सारे विश्व में भारत की ऐसी धाक जमाई है जिसके चलते वे विश्व के नेता बन गए हैं । हमे भाजपा के कार्यकर्ता होने पर गर्व है ।
कांग्रेस की हालत दयनीय

उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा के चुनाव में एक साल का समय ही बचा है । हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जनकल्याणकारी योजनाओं का गांव-गांव जाकर प्रचार करना चाहिए ।आम लोगो को ज्यादा से ज्यादा इनका लाभ लेने के लिए प्रेरित करे । श्री विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की हालत दयनीय है । उनके पास कोई काम ही नही बचा है । दिग्विजय सिंह नर्मदा परिक्रमा कर रहे हैं । उनसे मिलने अन्य नेता आ रहे हैं । वे कांग्रेस का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं मगर जनता सब जानती है , इससे कांग्रेस का भला होने वाले नहीं है ।
स्वागत से अभिभूत हूँ

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि खण्डवा में जिस तरह से भाजपाजनों ने उनका स्वागत किया है उससे वे अभिभूत हैं । ये कार्यकर्ताओं का लाड़ प्यार ही जिसने उन्हें दिनभर उम्मीद से ज्यादा मान सम्मान दिया । वे राष्टीय महासचिव बनने के दो साल बाद खण्डवा आ पाए हैं । उन्होंने वादा किया कि वे अब लगातार खण्डवा आते रहेंगे ।
कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपाजनो को नसीहत देते हुए कहा वे बेलगाम अफसरों का रोना न रोके बल्कि जनहित की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में जुट जाए।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री महू के विधायक कैलाश विजयवर्गीय लगभग दो साल के अंतराल के बाद दादाजी की नगरी खंडवा पहुंचे। पार्टी के वरिष्ठजनों व कार्यकर्ताओं के साथ ही शहर की सामाजिक संस्थाओं ने भी गर्मजोशी से श्री विजयवर्गीय का पुष्पवर्षा करते हुए जोरदार स्वागत किया। मीडिया प्रभारी सुनील जैन ने बताया कि कैलाश विजयवर्गीय को कल ही एक मामले में कोर्ट से राहत मिली। इंदौर से खंडवा के लिए रवाना होने के पूर्व महू विधानसभा के कई गांवों में श्री विजयवर्गीय का स्वागत हुआ वहीं खंडवा जिले के धनगांव, देशगांव, भोजाखेड़ी में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं साथ त्रिलोक पटेल, आशीष चटकेले, सुनील जैन व ग्रामवासियों ने उनका अभिनंदन किया। मोघट रोड से निकली रैली में छीपा कालोनी में अल्पसंख्यक मोर्चा, लालचौकी पर सुभाष खंडेलवाल परिवार, सिंधी कालोनी में सिंधी समाज, भाजपा के अजा, अजजा, महिला मोर्चा, युवा मार्चाे, नगर मंडल के साथ वैश्य महासम्मेलन, गौशाला समिति, व्यापारी प्रकोष्ठ, यादव परिवार द्वारा मार्ग पर लगाए गए स्वागत मंचों से श्री विजयवर्गीय का साफा पहनाकर शाल श्रीफल व बड़ी माला से स्वागत किया गया। श्री विजयवर्गीय हवाई पट्टी रोड से दादा दरबार पहुुंचे जहां बड़े दादाजी व छोटे दादाजी के चरणों में नमन कर चादर भेंट कर आरती की वहीं मां नर्मदा के साथ धूनीमाई में विश्व शांति एवं प्रदेश की समृद्धि की कामना के लिए आहूतियां पेश की। जीनिंग फैक्ट्री शुभारंभ के पश्चात पार्टी कार्यालय जाने के पूर्व नगर निगम प्रांगण में महापौर सुभाष कोठारी के नेतृत्व में श्री विजयवर्गीय का आत्मीय स्वागत किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले के नेतृत्व में इंदिरा चौक स्थित भाजपा कार्यालय में श्री विजयवर्गीय का स्वागत व अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डा. श्यामप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। भाजपा संगठन, युवा मोर्चा, नगर मंडल के द्वारा श्री विजयवर्गीय को साफा पहनाकर, शाल श्रीफल भेंट कर बड़ी माला पहनाकर स्वागत किया गया। इंदौर जाने के पूर्व श्री विजयवर्गीय स्व. हुकुमचंद यादव के निवास पर भी पहुंचे जहां उन्होंने अमर यादव, मंगल यादव व परिजनों के बीच शोक संवेदना व्यक्त की। जिला अध्यक्ष हरीश कोटवाले, महापौर सुभाष कोठारी, लोकेन्द्रसिंह तोमर, कैलाश पाटीदार, राजेश डोंगरे, सुनील जैन, धर्मेंद्र बजाज, नरेंद्रसिंह तोमर, अरूणसिंह मुन्ना, ममता बोरसे, शारदा तांदले, प्रमिला ऐतालकर, श्यामसिंह मौर्य, सेवादास पटेल, रूबाब पठान, पन्ना गुप्ता, जीवन डिंडोरे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। संचालन जिला महामंत्री मुकेश तनवे किया एवं आभार जिला उपाध्यक्ष नंदन करोड़ी माना।

Next Post

पेड़ के नीचे बसेरा, प्रधानमंत्री आवास की किश्त का इंतजार

Sun Nov 12 , 2017
हरसूद। नगरकी इंिदरा कॉलोनी के गरीब लोगों को 13 साल पुराने डूब से विस्थापन और पुनर्वास जैसा दर्द झेलना पड़ रहा है। नगर परिषद के कहने पर इन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास के सशर्त निर्माण के िलए अपने आशियाने तोड़ लिए। वे उधार लेकर नींव तक का काम करा चुके हैं। […]

You May Like