खंडवा में 5 सेंटर पर MPPSC प्री-एग्जाम: 1800 परीक्षार्थी होंगे शामिल

रविवार को MPPSC 2024 के लिए प्रारंभिक एग्जाम होगी। एग्जाम को लेकर खंडवा जिले में 5 सेंटर बनाएं गए है। कुल अभ्यर्थियों की संख्या 1807 है, इसी हिसाब से प्रत्येक सेंटर पर 300 से 400 परीक्षार्थी पहुंचेंगे। सेंटर्स पर साफ-सफाई से लेकर रोल नंबर अंकित करने जैसी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

खास बात यह है कि गड़बड़ियां रोकने के लिए राज्य लोक सेवा आयोग ने रिटायर्ड IAS अफसर को ऑर्ब्जवर बनाया है। उन्हें खंडवा के अलावा बुरहानपुर और खरगोन जिले का जिम्मा भी दिया गया है। ऐसे में एक ऑर्ब्जवर के लिए 3 जिलों को कवर करना मुश्किल होगा। 3 जिलों की आपस में 70 से 150 किलोमीटर तक की दूरी है।

इन पांच सेंटर पर होगी एग्जाम

पांच सेंटरों में इंदौर रोड़ पड़ावा स्थित गर्ल्स कॉलेज (जीडीसी), सिविल लाइन स्थित सुंदरबाई गुप्ता हायर सेकंडरी स्कूल, शिवाजी चौक स्थित उत्कृष्ट स्कूल, मोघट रोड स्थित महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल (एमएलबी) व मूंदी-पुनासा रोड़ स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज हैं।

एग्जाम सेंटर पर ऐसे पहुंचे….

इंदौर, उज्जैन व खरगोन की ओर से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए सिर्फ बस रूट है। उन्हें नया बस स्टैंड पर उतरना होगा। वहीं हरदा, बुरहानपुर से आने वालों के लिए बस और ट़्रेन रूट दोनों है। उनके लिए पुराना बस स्टैंड है। यहीं नजदीक पर रेलवे स्टेशन भी है। रेलवे स्टेशन और पुराने बस स्टैंड से सुंदरबाई गुप्ता स्कूल नजदीक है। जबकि सबसे दूर पॉलिटेक्निक कॉलेज हैं। जहां स्वयं के वाहन या ऑटो-रिक्शा से ही जल्दी पहुंचा जा सकता है। इसी तरह नये बस स्टैंड से जीडीसी काॅलेज, उत्कृष्ट स्कूल और एमएलबी स्कूल नजदीक है।

Next Post

केजरीवाल का दिल्ली CM पद छोड़ने का ऐलान:कहा- दो दिन में इस्तीफा दूंगा

Sun Sep 15 , 2024
केजरीवाल का दिल्ली CM पद छोड़ने का ऐलान:कहा- दो दिन में इस्तीफा दूंगा, सिसोदिया भी पद नहीं लेंगे; पार्टी विधायक नया मुख्यमंत्री चुनेंगे

You May Like