नई दिल्ली: ‘मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी’, कल तीसरी बार गूंजेगी देश में फिर यही आवाज

नई दिल्ली: पीएम मोदी तीसरी बार देश की सत्ता संभालेंगे। 9 जून को शपथ के साथ ही वो पंडित नेहरू के बाद देश के दूसरे ऐसे पीएम होंगे। इसके पहले उनकी पीएम पद की शपथ लेते 2014 और 2019 के वीडिओ तेजी से सोशल मीडिया में तेजी से वाइरल हो रहे हैं।

नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। लोकसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद मोदी को सरकार बनाने के लिए राष्ट्रपति ने न्योता दिया है। रविवार 9 जून को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में भारत के सात पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को न्योता भेजा गया है।

कल होने वाले शपथ समारोह में शिरकत करने विदेश से भी प्रतिनिधी आ रहे हैं। जिसमें मालदीव, श्रीलंका, बांग्लादेश सहित कई देशों के शीर्ष नेता शामिल होंगे। ऐसे में आपके मन में सवाल होगा

मोदी के शपथग्रहण में ये होंगे विदेशी मेहमान
➤श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे
➤मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू
➤सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफ़ीफ़
➤बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना
➤मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनुथ
➤नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’
➤भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे

चीन की विस्तारवादी नीति को भारत दे रहा झटका

चीन की विस्तारवादी नीति किसी से छिपी नहीं है। वो अफ्रीकन देश जिबूती में एक मिलिट्री फैसलिटी चला रहा है। ये चीन का पहला अंतरराष्ट्रीय बेस है। सैटेलाइट इमेजरी से पता चलता है कि बेस अब पूरी तरह से चालू है। चीन ने अपने प्रमुख युद्धपोतों को नए बनाए गए घाटों पर डॉक किया गया है जो भविष्य में विमान वाहक को बर्थ करने के काफी हैं।